हरिद्वार में हर की पौड़ी पर वज्रपात से काफी नुकसान हुआ I

हरिद्वार में हर की पौड़ी पर वज्रपात से ढह गई 80 फीट की दीवार, काफी बड़े नुकसान का आंकलन लगाया जा रहा है। 

हरिद्वार में हर की पौड़ी पर वज्रपात से काफी नुकसान हुआ I

बीते दिनों से देश भर से बाढ़ और भारी बारिश से हुए नुकसान की खबरे मिल रही है, ब्रह्मपुत्र नदी अपने उफान पर है और हालत ये है की असम में बाढ़  जैसे स्तिथि बनी  हुई  है , आज बारिश और वज्रपात से हुए नुकसान की खबर, उत्तराखंड के हरिद्वार से आयी है उत्तराखंड के हरिद्वार में हर की पौड़ी के पास बिजली गिरने से दीवार गिर गई. उत्तराखंड में भी तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है. इसी बीच हरिद्वार की मशहूर हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण भारी नुकसान हुआ है. यहां बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया. 

मौसम विभाग की ओर से पहले ही अलर्ट जारी किया गया था. सोमवार देर रात को हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे हर की पौड़ी पर 80 फीट की दीवार गिर गई. ये हादसा हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास हुआ. हालांकि, गनीमत की बात ये रही कि रात का वक्त होने का कारण यहां पर भीड़ नहीं थी, ऐसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा. बिजली गिरने के साथ ही तेज बारिश भी रिकॉर्ड की गई.

इस हादसे के बाद अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत नरेंद्र गिरी भी हर की पौड़ी पहुंचे, उन्होंने यहां के हालात का जायजा लिया. अब स्थानीय प्रशासन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है और पूरे इलाके को फिर से ठीक किया जा रहा है.




Comments

Popular posts from this blog

अब घर घर ख़ुशी के दीप जलेंगे, जब 05 अगस्त को पी.एम मोदी अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का भूमि पूजन।

हथियारों की दिशा में आगे बढ़ता भारत, भारत बनेगा आत्मनिर्भर।

अभिनेत्री कंगना ने बीएमसी से अपने ऑफिस की तोड़फोड़ के लिए 2 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है...